8 best tips to increase battery life | चर्जिंग चलेगी पूरा दिन

  • 8 Best Tips to Increase Battery Life 

  मोबाइल हमारी जिंदगी का एक बहुत ही जरुरी हिस्सा बन चूका है और अगर हमारे मोबाइल में बैटरी न बचे तो हमें बहुत बुरा लगता है क्यंकि हमारे पुरे दिन का सबसे ज्यादा टाइम मोबाइल पर ही जाता है। तो आज हम आपको 10 ऐसी बातें बताएंगे जिससे की आप अपने फ़ोन को दिन में  चार्ज करने के बाद पूरा दिन इस्तेमाल कर पाएंगे। 
how to save battery,charge one time use full day,10 battery saving tricks
Battery Saving Tips


  1. आप अपने मोबाइल में कोई भी मोबाइल नेटवर्क तो इस्तेमाल करते ही हैं लेकिन उसके साथ साथ आपके मोबाइल में और भी नेटवर्क्स होते हैं जैसे NFC,WI-FI, Hotspot,Bluetooth इत्यादि और अगर आप इन्हे इस्तेमाल करने के बाद बंद नहीं करते है तो इससे भी आपकी बैटरी खत्म होती है। तो आपको जब इनकी जरूरत हो तभी इन्हे on करना चाहिए।
  2. अगर आपके मोबाइल में auto app update on है और अगर आप नेट ऑन रखते है तो इससे जब भी किसी ऐप्प की अपडेट आती है तो वो खुद ही डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।फिर चाहे आप फोन युस कर रहे हो या नहीं तो बेहतर यही होगा की आप ऑटो updade को playstore में जाकर बंद कर लीजिये। 
  3. यदि आपके मोले में touch sound on है तो आपको उसे भी बंद कर लेना चाहिए। चाहे फिर वो dialing pad हो  या फिर आपका टाइपिंग कीपैड हो। और मोबाइल लॉक अनलॉक साउंड को भी बंद क्र लीजिये गा। 
  4. आपको अपने मोबाइल की ऑटो ब्राइटनेस को बंद कर लेना है क्युकी अगर आप इसे on रखते है तो इससे जो मोबाइल में सेंसर लगा होता है वो भी ओन होता है जिससे की आपकी बैटरी बेफिजूल खर्च होती है। आपको ब्रिटनेस खुद ही सेट करनी है और उसे कम रखना है। 
  5. अगर आपके मोबाइल का ऑटो स्क्रीन ऑफ टाइम ज्यादा है तो उसे भी आपको काम कर लेना है। 
  6. यदि आप लाइव वाल पेपर्स का उपयोग करते है तो आज से ही इसे बंद कर लीजिये और इसकी जगह पर सिंपल वाल पेपर्स का इस्तेमाल कीजिये इससे भी आपके मोबाइल की बैटरी ज्यादा टाइम तक चलेगी। 
  7. अपने मोबाइल को चार्ज करने के लिए ओरिजिनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें। अगर आप सस्ते चार्जर का इस्तेमाल करते है तो वो  बड़ा खतरा सकता है। क्यूंकि इससे आपके मोबाइल की बैटरी फट भी सकती है। 
  8. आपको अपने मोबाइल का गूगल असिस्टेंट भी ऑफ रखना होगा। 
8 best tips to increase battery life | चर्जिंग चलेगी पूरा दिन 8 best tips to increase battery life | चर्जिंग चलेगी पूरा दिन Reviewed by Sunny on July 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.