Don't do these mistakes with smartphone नहीं तो अपनी जान से हाथ धो बैठोगे ?

Don't do these mistakes with smartphone नहीं तो अपनी जान से हाथ धो बैठोगे ?

दोस्तों क्या आप जानते हो की कुछ ऐसी बातें हैं जो की आप अपने smartphone के साथ करते हो पर आपको वो नहीं करना चाहिए क्यूंकि वो आपके लिए और आपके smartphone के लिए अच्छा नहीं होता है | 

5 mobile phones tips,smartphone safty,wrong things with smartphone
5 mistakes you do with smartphone
जैसा की आप लोग जानते हैं की आजकल सभी लोग smartphone का इस्तेमाल तो करते ही है फिर चाहे वो बूढ़ा हो या फिर कोई young आदमी हो और आजकल के youth के लिए तो smartphone इतना जरुरी है की उनके दिन की शुरुवात भी smartphone से ही होती है और दिन का अंत भी पर कुछ ऐसी mistakes है जोकि लगभग सभी लोग अपने स्मार्टफोन के साथ करते हैं पर आज जो information हम आपको देने जा रहे है आप ये सब जानकर चकित हो जाएं गे। क्यूंकि आप भी इनमे से कुछ न कुछ गलत करते ही होंगे। 

यह गलतियां न करे अपने  smartphone के साथ ?

1.  यदि आप अपने मोबाइल को पीछे वाली pocket में रखते है तो आज ही से आप ये करना छोड़ दीजिये क्यूंकि अगर आप कही पर भी बैठें गे तो इससे आप का weight मोबाइल पर आ जाएगा जिससे आपका smartphone blast भी हो सकता है। तो आप ऐसा न करे  साथ ही अन्य प्रकार के pressure से भी अपने मोबाइल को बचाएं। 

2.  आपको अपने स्मार्टफोन को अपनी कमीज की जेब में भी नहीं रखना चाहिए क्यूंकि इससे आपको health संबंधित problems हो सकती है।  क्यूंकि मोबाइल से निकले वाली radiations मनुष्य के लिए अच्छी नहीं होती है. इससे आपको दिल के दौरे जैसी बड़ी बीमारिया भी हो सकती हैं। तो जितना हो सके आपको अपने smatphone को अपनी पेंट की आगे वाली जेब में रखना चाहिए। 

3 . अपने smartphone  को charge करने के लिए कभी भी extension बोर्ड का इस्तेमाल न करें।  अगर क्यूंकि extension बोर्ड का कोई भी socket खराब हुआ हो तो इससे आपका चार्जर तो खराब हो ही जायेगा साथ ही आपके मोबाइल पर भी इसका असर हो सकता है तो जितना भी हो सके आपको अपने smartphone को चार्ज करने के लिए घर के direct socket का ही इस्तेमाल करना चाहिए।  

4 . अपने smartphone को चार्ज करते टाइम कभी भी headphones का इस्तेमाल न ही करें। क्युकी electric fusion के कारण आपका smartphone ब्लास्ट भी हो सकता है।  और न ही आपको चार्जिंग में लगाकर किसी भी प्रकार की game नहीं खेलनी चाहिए अगर आप ऐसा करते हैं तो आज से ही ये छोड़ दीजिये।  

5 . यदि आप अपने मोबाइल को सेफ्टी कवर लगाकर ही चार्जिंग करने के लिए लगा लेते है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए इसे भी आपके smartphone में धमाका हो सकता है। 
Click Here To Buy

NOTE:- यदि आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो आप हमें comment करके भी बता सकते हैं। 

Don't do these mistakes with smartphone नहीं तो अपनी जान से हाथ धो बैठोगे ? Don't do these mistakes with smartphone नहीं तो अपनी जान से हाथ धो बैठोगे ? Reviewed by Sunny on August 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.